यूपी: वाराणसी में कार और ट्रक की टक्कर में आठ लोगों की मौत

0
881
यूपी: वाराणसी में कार और ट्रक की टक्कर में आठ लोगों की मौत

– हादसे में कार में मौजूद तीन वर्ष का बच्चा जीवित बचा

– दर्दनाक हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, जताया गहरा दुख

वाराणसी, 04 अक्टूबर। यूपी के वाराणसी में फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव के निकट बुधवार तड़के तेज रफ्तार ट्रक और आर्टिका कार के बीच सीधी भिड़ंत में कार सवार आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस ने क्षतिग्रस्त कार से मृतकों के शवों को ​निकाला गया। हादसे में कार में सवार तीन साल का बच्चा जीवित बचा है। इस सड़क हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अफसरों को निर्देश दिया कि घायल बच्चे का समुचित उपचार कराए और घटना पर त्वरित राहत कार्य कराते हुए कार्रवाई करें।

पीलीभीत जनपद के मुजफ्फरनगर डाकखाना दूधिया खुर्द थाना पूरनपुर निवासी विपिन यादव (28) पुत्र सत्यपाल यादव, पीलीभीत रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा (35) के परिवारिक सदस्य की मौत हो गई थी। दोनों परिवार परिजनों की अस्थि विसर्जन करने के लिए किराये पर कार बुक कर अपने—अपने परिवार के कुल नौ सदस्यों के साथ वाराणसी आए थे। अस्थि विसर्जन और श्री काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन के बाद बुधवार की भोर सभी में घर वापस जा रहे थे। कार जैसे ही वाराणसी-जौनपुर हाईवे पर करखियांव के निकट पहुंची अचानक सामने से आ रही ट्रक से टकरा गई। हादसे में तीन साल के बच्चे को छोड़कर कार में सवार सभी लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर शिवपुर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे में कार सवार 08 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं स्थानीय पुलिस ने तेजी से राहत कार्य कराते हुए अग्रिम कार्रवाई की।

हादसे में इनकी हुई मौत

मृतकों में पीलीभीत के थाना माधोटांडा स्थित रुद्रपुर निवासी विपिन यादव (28) और इनकी मां गंगा यादव हैं। रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा (35) और इनकी पत्नी चंद्रकली (32) की भी मौत हुई है। महेंद्र वर्मा के भाई दामोदर वर्मा (32), दामोदर की पत्नी निर्मला देवी (28) की मौत हुई है। वहीं, माधोटांडा के धरमगदपुर निवासी राजेंद्र यादव ने भी दम तोड़ा है। पूरनपुर थाना के पिपरिया दुलई निवासी ड्राइवर अमन की भी मौत हुई है। घटना की जानकारी पुलिस ने मृतकों के परिजनों को दे दिया है। परिजन पीलीभीत से निजी साधन से वाराणसी के लिए रवाना हो गए है।

जाको राखे साइयां मार सके न कोय

वाराणसी-जौनपुर हाइवे पर हुए कार-ट्रक की भीषण टक्कर में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शवों को गाड़ी काटकर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कार में जहां आठ लोगों की मौत हो गई है वहीं मृतक दामोदर का तीन साल का बेटा घायल है। उसे वाराणसी में भर्ती कराया गया है। इस हादसे को देख कर प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा यही कहा जा रहा था कि इतना जबरदस्त टक्कर के बाद बच्चे की जान बच गई। इसको लेकर उनके मुंह से यही शब्द निकल रहे थे कि ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here