कानपुर: महिला लेखपाल को रिश्वत लेते एंटी करप्शन विंग ने दलाल के साथ दबोचा

0
767
कानपुर: महिला लेखपाल को रिश्वत लेते एंटी करप्शन विंग ने दलाल के साथ दबोचा

कानपुर, 04 अक्टूबर। घाटमपुर तहसील में तैनात महिला लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने चार हज़ार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लेखपाल ने शिकायतकर्ता से ज़मीन चिह्नांकन के नाम पर घूस मांगी थी। लेखपाल को पकड़कर एंटी करप्शन की टीम ने हनुमंत विहार थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं मामले को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी विशाख जी ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि घाटमपुर तहसील के दौलतपुर गांव निवासी राजेश कुमार के अनुसार गांव में उनकी पुश्तैनी ज़मीन है। ज़मीन पर उनके दो अन्य भाई भी हिस्सेदार है। ज़मीन में अपने हिस्से का चिह्नांकन करने के लिए उन्होंने कुछ समय पहले तहसील में आवेदन किया था। काफी समय से तहसील के चक्कर काटने के बाद भी उनका काम नहीं हुआ। इस बीच उनका संपर्क तहसील में तैनात लेखपाल अंजलि यादव से हुआ। आरोप है कि लेखपाल ने चिह्नांकन के लिए पांच हज़ार रुपये की घूस मांगी। मान मनौव्वल करने पर चार हज़ार रुपये में राज़ी हो गईं।

इस बीच राजेश ने पुलिस ऑफिस में स्थित एंटी करप्शन विंग में लेखपाल की शिकायत की। इस पर एंटी करप्शन की टीम ने तहसील के बाहर जाल बिछाया और पीड़ित को केमिकल लगे नोटों के साथ लेखपाल की बुलाई गई जगह पर भेजा। लेखपाल अंजलि यादव ने राजेश को अपने परिचित फोटोकॉपी दुकानदार घाटमपुर उत्तरी निवासी शिवराज सिंह की दुकान पर तहसील के सामने बुलाया। दुकान में लेखपाल ने दुकानदार से रुपये पकड़ने को कहा। रुपये लेते ही एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल व दुकानदार को भी पकड़ लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here