यूपी काडर के वर्ष 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दिया

0
2186
यूपी काडर के वर्ष 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दिया

— आईएएस पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल इन दिनों बांदा जनपद की हैं जिलाधिकारी

लखनऊ, 04 अक्टूबर। यूपी काडर के वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। वह फरवरी 2023 से निलम्बित चल रहे थे। नियुक्ति विभाग के उच्चाधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है।

दरअसल, अभिषेक सिंह जौनपुर जिले के रहने वाले है और 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल वर्ष 2010 बैच की आईएएस अधिकारी है। वह इस समय बांदा जिले की जिलाधिकारी है। उनके पिता कृपा शंकर सिंह रिटायर आईपीएस अधिकारी हैं।

फरवरी से चल रहे थे निलम्बित

आईएएस अभिषेक सिंह बिना बताए लंबी छुट्टी के कारण फरवरी 2023 से निलम्बित चल रहे थे। इससे पहले उन्हें गुजरात चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था, लेकिन कार के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने और वायरल करने पर उन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया था। निर्वाचन आयोग ने इस आचरण को नियमावली का उल्लंघन माना था। साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित करते हुए राजस्व विभाग से संबद्ध कर दिया था।

कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

आईएएस अभिषेक सिंह को एक्टिंग का शौक है। वह कई फिल्मों में अभियन भी कर चुके हैं। इसलिए माना जा रहा है कि वे अब पूरी तरह फिल्मों में ही अपना करियर बनाने के लिए उतरेंगे। लोग इसी को उनके इस्तीफा देने की वजह भी मान रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here