मुझे बेटे और बहू से बचा लो नहीं तो वो मुझे मार डालेंगे साहब

0
354

कानपुर, 12 जनवरी। अपने इकलौते बेटे और बहू से परेशान होकर एवं बिठूर पुलिस की लचर कार्रवाई से असंतुष्ट हिंदूपुर बिठूर में रहने वाली 75 वर्षीय शकुंतला यादव पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंच गईं। उनको चलने में दिक्कत है आंखों से कम दिखता है मगर आंसुओं की लकीर चेहरे पर साफ देखी जा सकती है। वह कहती हैं इकलौता बेटा बहू खून के प्यासे हैं मारते-पीटते हैं व गंदी गालियां बकते हैं। कभी खाना नहीं देते ना कोई मदद करते हैं। बिजली व पानी बंद कर देते हैं। अंधेरे में रहना पड़ता है। घर कब्जाना चाहते हैं पौत्र एवं पौत्री माता-पिता के साथ दादी पर हाथ उठाने में नहीं हिचकते हैं ।
भरभराई आवाज के साथ शकुंतला यादव ने पीड़ा ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी को सुनाई। जेसीपी ने बिठूर इंस्पेक्टर को फोन कर वृद्धा की मदद करने के निर्देश दिए।

शकुंतला बताती हैं बहुत समय पहले पति चंद्रभान का निधन हो चुका है। उन्होंने मजदूरी कर बेटे को पाल पोसकर बड़ा किया और बेटे की शादी की। 17 साल पहले बेटा और बहू अपने हिस्से की जमीन बेचकर सारा पैसा लेकर कहीं चले गए थे। पिछले साल दोनों तीन बेटी और एक बेटे के साथ घर लौट आए। घर पर शकुंतला नहीं थी रिश्तेदार के घर गई थी ‌ उन लोगों ने ताला तोड़कर जबरदस्ती घर में कब्जा कर लिया। उन्हें गाली गलौज कर घर से निकाल दिया। पड़ोसियों के हस्तक्षेप के बाद घर में रहने को मिला। लेकिन उनको परेशान बहुत करने लगेजिससे वह अपना ही घर छोड़कर भाग जाए।कभी बिजली काट देते हैं कभी पानी बंद कर देते हैं भूखा, प्यास छोड़ दिया जाता। अलमारी से 47000 नगद और सोने के गहने गायब कर दिए। जान लेने का प्रयास किया, गर्दन पड़कर जबरदस्ती कीट नाशक पिला दिया। पड़ोसियों ने समय रहते देख लिया और अस्पताल पहुंचाया तब जान बच सकी। बेटा शराबी है शराब की लत में सब कुछ बेच चुका है। यह घर भी बेचना चाहता है। बहु बदचलन है। परसों भी लोहे की राड से मारपीट करने की कोशिश दोनों ने की। नाती आता है बचाने को उसे जान से मारने की एवं फर्जी केस में फंसाने की धमकी दी दोनों ने। जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी बिठूर इंस्पेक्टर को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथी यह भी सुनिश्चित करने को कहा है। इस उम्र में पीड़िता को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here