देश में महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने का काम भाजपा सरकार ने किया : नीरज सिंह

0
168

लखनऊ, 28 अप्रैल । गोमतीनगर आईएमआरटी सभागार में भाजपा लखनऊ महानगर के तहत मध्य विधानसभा की ओर से शनिवार को नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य, विशिष्ट अतिथि लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, भाजपा वरिष्ठ नेता नीरज सिंह, लखनऊ महापौर सुषमा खर्कवाल, समाजसेविका नर्मता पाठक, महिला मोर्चा अध्यक्ष सीता नेगी उपस्थित रहें।

इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता नीरज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन काल में ही पहली बार महिलाओं को सम्मान देने का काम किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला योजना देकर जो महिलायें रोज धुएं में स्वास्थ्य खराब करती थी उनको निजात दिलाने का काम किया। अल्पसंख्यक समाज में मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक के लिए कानून लाकर उनको सम्मान देने का काम किया है गया है।

आज देश में महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए ड्रोन दीदी, लखपति दीदी योजना आए है जिससे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दिया है। जिससे महिलायें अपने स्वयं भाग्य विधाता बनेगी। लखनऊ को मेट्रो, मेट्रोपॉलिटन सिटी बनने के लिए निरंतर कार्यरत है। आप सबने देखा की 21 किलोमीटर शहीद पथ के निर्माण से उसके आस पास मॉल, अस्पताल, क्रिकेट स्टेडियम व बड़ी-बड़ी आवासीय बिल्डिंग का निमार्ण हुआ है और तेजी से विकास हुआ है, उसी तरह 104 किलो मीटर आउटर रिंग रोड आने वाले समय में बहुउद्देशीय के साथ विकसित होगा। टर्मिनल तीन के निर्माण से लखनऊ एयरपोर्ट की एक करोड़ यात्री की क्षमता का विकास हुआ है।

उन्होंने कहा पांच सौ साल की प्रतीक्षा के बाद भव्य राम लला का मन्दिर बनकर तैयार है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार में महिलाओं को अवसर मिल रहा है। 33% आरक्षण से महिलाओं को बराबरी का अधिकार देने का काम किया गया। महिलाओं को सशक्त करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। महिलाओं में काम करने के लिए रोजगार सृजन करने का काम बीजेपी सरकार कर रही है। अब समय आ गया है कि महिलायें अपने मतदान का प्रयोग करते हुए बड़ी संख्या में भाजपा को वोट देकर विजय बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here