लोकसभा चुनाव में अपना दल एस कायम रखेगा सौ फीसद जीत का रिकार्ड: अनुप्रिया पटेल

0
490

लखनऊ, 02 जनवरी। आगामी लोकसभा चुनाव के समर में अपना दल सोनेलाल अपनी जीत का रिकार्ड सौ प्रतिशत कायम रखने की दिशा में नए वर्ष पर अपना कदम आगे बढ़ा दिया है। अपना दल एस एनडीए का अंग है। लखनऊ में पार्टी के कैम्प कार्यालय में मंगलवार को आयोजित नववर्ष मिलन समारोह सह मासिक बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने इस दिशा में काम करने के लिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए उनमें जोश भरा।

भीषण ठंड व कोहरे के बीच महिला व पुरुष कार्यकर्ताओं की भारी उपस्थिति के बीच केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि किसी भी पार्टी के लिए विधानसभा व लोकसभा में सदस्यों की संख्या काफी मायने रखती है, जिस तरह से आप सभी के प्रयास से 2017, 2019, 2022 में निरंतर सफलता का प्रतिशत बढ़ा है, वह मील का मात्र एक पत्थर है। 2023 के उपचुनाव में भी आपके प्रयास से पार्टी ने सौ फीसद जीत का रिकार्ड कायम रखा। उपचुनाव में दोनों सीटों पर पार्टी ने दमदारी से चुनाव लड़ा और शानदार जीत दर्ज करायी, जिसमें रामपुर के स्वार विधानसभा का उपचुनाव इतिहास के पन्ने में दर्ज हो गया। पार्टी ने एनडीए को पहला अल्पसंख्यक विधायक दिया। अभी और भी आगे जाना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपना दल के पुराने रिकार्ड को कायम करते हुए 24 में भी बढ़ती हुई संख्या की भागीदारी दर्ज करानी है।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि अपना दल एस एक वैचारिक पार्टी है। विचारधारा की लड़ाई को वही आगे बढ़ा सकता है, जो स्वयं विचारधारा में विश्वास रखता हो। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में धैर्य की बहुत जरूरत होती है। हमारी पार्टी में तमाम ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अपने खून पसीने से सींच कर इस मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि जो लाभ के लिए व्याकुल होते हैं वह लंबा सफर तय नहीं कर पाते। पार्टी कार्यकर्ताओं को नए वर्ष में नए उत्साह एवं नई ऊर्जा के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए अभी से लग जाना होगा। अपना भाषण शुरू करने से पहले श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने सरदार पटेल, संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर और पार्टी के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कीं।

इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्री आशीष पटेल ने कहा कि पार्टी का ट्रैक रिकार्ड 2024 में भी कायम रहेगा। आप सभी का उत्साह देखकर यह सुनिश्चित हो गया।

क्षेत्रीय कमेटियों का गठन

अपना दल एस ने प्रदेश, जिला के बीच में एक क्षेत्रीय कमेटी का भी गठन करने का निर्णय नए साल में लिया है, ताकि संगठन का काम और अच्छी तरह से चल सके। हर कमिश्नरी को एक क्षेत्र बनाया गया है।

जिलाध्यक्षों की घोषणा

प्रदेश के 13 जनपदों के कार्यकारी जिलाध्यक्षों को एक बार फिर से जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दे दी गई। इनमें चंदौली से उदित नारायण पटेल, वाराणसी से डॉ.नरेंद्र पटेल, आजमगढ़ से श्याम विजय पटेल, मछलीशहर से लाल बहादुर पटेल, जौनपुर से शिवनायक पटेल, कौशांबी से देवनारायण पटेल, जालौन से अनिल अटरिया, कानपुर महानगर से नवीन श्रीवास्तव, कन्नौज से दिनेश कटियार, सीतापुर से जयप्रकाश पटेल, बरेली से आनंद मोहन पटेल, सोनभद्र से सत्य नारायण पटेल, प्रतापगढ़ से ब्रजेश पटेल।

पुराने कार्यकर्ताओं को किया गया सम्मानित

इस अवसर पर मंच से पार्टी की पुरानी महिला कार्यकर्ता सुरजावती राजभर, सोनभद्र के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, प्रयागराज के बीडी गौड़ और महेंद्र पटेल, देवरिया के कौशल सिंह पटेल, वाराणसी की रीना पटेल को एक-एक किट देकर सम्मानित किया गया। किट में पार्टी का झंडा, साहित्य व अन्य सामग्री रखी थी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सलाहकार जवाहर लाल पटेल, राजेंद्र पाल, राम प्रगट पटेल, राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल, रमाशंकर सिंह पटेल, जमुना प्रसाद सरोज, आरबी सिंह, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, सांसद पकौड़ी लाल कोल, विधान मंडल दल के नेता रामनिवास वर्मा, पूर्व मंत्री व विधायक जय कुमार सिंह जैकी, जीत लाल पटेल, डॉ.सुरभि, सरोज कुरील, डॉ.सुनील पटेल, डॉ.आरके पटेल, अविनाश चंद्र द्विवेदी, विनय वर्मा सहित राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी व जिलों के जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
कार्यक्रम का समापन अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार पाल के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। संचालन राष्ट्रीय सचिव केके पटेल ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here