पीएम मोदी के नेतृत्व में मिली गांव-गरीब को ताकत : जेपी नड्डा

0
637

गोरखपुर, 20 दिसंबर। गोरखपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में पीएम पद संभालने के ससाथ ही कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब, महिलाओं, नौजवानों व किसानों को समर्पित रहेगी। सारी योजनाओं के केंद्र में भी उनका यही ध्येय है। पीएम मोदी के नेतृत्व में गांव-गरीब को ताकत मिली है। महिलाएं सशक्त हुई हैं, युवाओं को आवाज मिली है, किसानों को सहजता से आगे बढ़ने और अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को समाज की मुख्य धारा में शामिल होकर आगे बढ़ने का अवसर मिला है।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवम्बर को भगवान विरसा मुंडा के जन्मस्थान से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया था। 25 जनवरी 2024 तक यह यात्रा देश के ढाई लाख ग्राम पंचायतों तक ढाई हजार वैन के माध्यम से पहुंचेगी। यूपी में 57 हजार गांवों तथा छह सौ से अधिक निकायों तक यात्रा पहुंचकर उन लोगों को भी लाभान्वित करेगी जिन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका है। उन्होंने कहा कि यात्रा में अपनी कहानी सुनाते हुए लाभार्थी भावुक हो जा रहे हैं क्योंकि इसके पहले उनकी तकलीफ पर कभी किसी सरकार ने मरहम नहीं लगाया था, उनकी बात नहीं सुनी थी। मोदी की गारंटी वैन उनके जीवन में एक नई आशा लेकर आई है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नौ करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिए गए, 55 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले गए, 11 करोड़ 74 लाख किसानों को पीएम सम्मान निधि का लाभ मिला, चार करोड़ लोगों को पीएम आवास मिले, 12.50 करोड़ परिवारों को इज्ज़त घर (शौचालय) मिले, 10.74 करोड़ परिवारों यानी 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला है। ये योजनाएं बदलते भारत की तस्वीर हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि सबको गरीबों का आंसू पोछते हुए विकसित भारत का राजदूत बनने के लिए पीएम मोदी की योजनाओं के साथ जुड़ना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here