उप्र के रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने सुसाइड नोट लिख गोली मारकर की खुदकुशी

0
396

लखनऊ, 06 जून। उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त महानिदेशक (​डीजी) दिनेश शर्मा ने गोमती नगर में खुद को लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से सनसनी मच गई है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार सुबह एक सनसनीखेज घटना उस वक्त सामने आई जब गोमती नगर के विशाल खंड दो में रहने वाले यूपी के रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने गोमती नगर में खुद को लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह के वक्त दिनेश शर्मा के कमरे से अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर परिवारीजन उनके कमरे में पहुंचे, जहां उन्हें खून से लथपथ पाया गया। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंची और जांच के दौरान सुसाइड नोट बरामद किया। फिलहाल आत्महत्या की वजहों का अभी खुलासा नहीं हो सका है लेकिन माना जा रहा है कि कोई बीमारी इसकी वजह हो सकती है।

हालांकि पुलिस विभाग के पूर्व महानिदेशक और आईपीएस अफसर रहे शख्स की ऐसे आत्महत्या करने को हैरत करने वाला कदम माना जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वो परिवार वालों से पूरी बात करने के बाद ही आगे आत्महत्या की वजहों का खुलासा करेगी।

एडीसीपी अली अब्बास ने बताया कि सुबह गोली की आवाज सुनकर परिवारीजन कमरे में पहुंचे तो वहां दिनेश शर्मा खून से लथपथ हालत में पड़े थे। आनन फानन अस्पताल लेकर गए। जहां, डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि दिनेश शर्मा 1975 बैच के आईपीएस अधिकारी थें। पुलिस में नौकरी के दौरान कई अहम पदों पर तैनात रहते हुए उन्होंने उत्कृष्ट कार्य किए। सेवानिवृत्त होने के बाद वह वर्तमान में विशालखंड दो में पत्नी और बेटे के साथ रहते थे। बेटी की शादी हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here