सपा ने सीट शेयरिंग पर कांग्रेस को दी सलाह,उतनी ही सीटें मांगें, जिसको जीत सकें

0
293

मुख्य संवाददाता

लखनऊ, 11 जनवरी 2024। लोकसभा चुनाव 2024 का कम समय बचा है। राजनीतिक पार्टियां कमर कसकर जीत दर्ज करने के लिए जुटी हैं।इसी बीच उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर फाइनल मुहर लगने से पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को दो टूक संदेश दे दिया है।सूत्रों की मानी जाए तो सपा ने कांग्रेस से उनकी सुविधा के अनुसार सीटों के सूची की मांग की है।सपा ने कांग्रेस से कहा है कि पहले आप उन सीटों की सूची आगे बढ़ाएं, जिन पर आप के उम्मीदवार जीत सकते हैं या फिर जिन-जिन सीटों पर आप चुनाव लड़ना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक सीट बंटवारे पर बैठक होने से पहले सपा ने कांग्रेस को सलाह दी है कि केवल उन्हीं सीटों की मांग करें जिस पर अगर वो लड़ें तो जीत सकें।सपा ने यह भी कहा कि गठबंधन में आपसी ईगो को दूर रखें और साहस के साथ सच्चाई का मुकाबला करें।

सपा ने कहा कि यूपी की सभी 80 सीटों पर सर्वे हो चुका है। कौन कहां से जीत सकता है, इसका आकलन पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के पास है।ऐसे में सपा ने कहा कि हमें केवल लड़ने के लिए नहीं बल्कि जीतने के मकसद से मैदान में कूदना चाहिए।सपा ने कहा कि उसे ही यूपी में लीड करने देना चाहिए,ये गठबंधन के हित में होगा।

सूत्रों के मुताबिक सपा के इस संदेश के जवाब में कांग्रेस ने भी अपना जवाब भेज दिया है।कांग्रेस ने यूपी में 80 में 25 सीटों की मांग की है,बरहाल सपा ने कांग्रेस से कहा है कि वही सीटें मांगें जिन पर जीत की संभावना हो।

बता दें कि 12 जनवरी को सपा एक और अहम बैठक करेगी।बैठक में सभी जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, विधायक, विधानसभा के पूर्व उम्मीदवार और विधानसभा प्रभारी मौजूद रहेंगे।इस बैठक से पहले सभी से गठबंधन और उम्मीदवारों को लेकर बंद लिफाफे में इनपुट मांगा गया है।बैठक में उस इनपुट पर विचार-विमर्श किया जायेगा। बरहाल सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मायावती को लेकर दोनों पार्टियों ने कोई बात नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here