अयोध्‍या में भारी भीड़ के बीच पहुंचे सीएम योगी, साथ में पहुंचे आला अधिकारी

0
21

अयोध्या, 23 जनवरी। रामलला कल सोमवार 500 साल बाद अपने भव्य महल में विराजमान हो ग‌ए।प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली सुबह से ही राम मंदिर में अपने आराध्य भगवान राम के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।पूजा करने और दर्शन करने के लिए राम मंदिर के मुख्य द्वार पर भक्त सुबह तीन बजे से ही बड़ी संख्या में जुटने शुरू हो गए थे।रामलला आज से आम श्रद्धालुओं को दर्शन दे रहे हैं। सभी भक्तों के लिए नव्य राम मंदिर के द्वार खुल गए हैं।

सुबह से ही लाखों लोग दर्शन कर चुके हैं और अभी भी लोग राम मंदिर के बाहर बहुत भारी संख्या में मौजूद हैं।भारी भीड़ के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 24 घंटे के अंदर दूसरी बार रामनगरी पहुंचे हैं।राम कथा पार्क हेलीपैड पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा।शासन के उच्च अधिकारी भी रामनगरी में पहुंचे हैं।

सीएम योगी ने रामनगरी पहुंचकर रामनगरी का हवाई सर्वे किया और व्‍यवस्‍था का जायजा लिया।राम मंदिर में प्रवेश को लेकर भारी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं को सीएम योगी ने देखा और आला अधिकारियों को इस बाबत निर्देश जारी किए।

खबर लिखे जाने तक लगभग 2.5 लाख से 3 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए हैं और इतनी ही संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए इंतजार कर रहे हैं।स्थानीय प्रशासन द्वारा भक्तों को निरंतर दर्शन कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।स्थिति नियंत्रण में है।आठ हज़ार से अधिक सुरक्षाकर्मी इस तैनात किए गए हैं।इसी बची जिला प्रशासन ने अपील की है कि हड़बड़ाहट में रामभक्त न आएं। अयोध्या 10 से 15 दिन बाद आएं और सुगमतापूर्वक करें रामलला के दर्शन करें।कमिश्नर गौरव दयाल व आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने इस बारे में कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here