17 से प्रयागराज-अयोध्या-गोरखपुर के लिए शुरू वॉल्वो बस सेवा

0
275

लखनऊ, 17 जनवरी । योगी सरकार ने प्रयागराज के पवित्र माघ मेले, अयोध्या धाम में श्री रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा जैसे महत्वपूर्ण आयोजन को देखते हुए इन्हें वॉल्वो सेवा से जोड़ा है। इस दृष्टिगत 17 जनवरी से प्रयागराज-गोरखपुर वाया अयोध्या-बस्ती मार्ग पर वॉल्वो संचालित की जाएगी।

सुबह 7.30 बजे प्रयागराज से शुरू होगी यात्रा
परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं/यात्रियों को अच्छी परिवहन सुविधा उपलब्ध कराये के लिए अनुबंध के आधार पर इसे संचालित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह बस सेवा प्रयागराज से प्रातः 7.30 बजे चलेगी, प्रातः 11.35 बजे अयोध्या पहुंचेगी, तत्पश्चात दोपहर 02.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यह बस गोरखपुर से अपराह्न 03.30 बजे चलेगी, अयोध्या 6.35 बजे पहुंचेगी एवं रात 10.30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

22 से 26 जनवरी तक बस स्टेशनों की साज-सज्जा का निर्देश
परिवहन मंत्री ने बताया कि 22 से 26 जनवरी तक सभी बस स्टेशनों की साज-सज्जा रखने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों/श्रद्धालुओं को बस स्टेशनों/बसों में रामधुन सुनाई दे। बस स्टेशनों पर एलईडी एवं फ्लैक्सी के माध्यम से श्रद्धालुओं/यात्रियों को बसों के आवागमन की जानकारी उपलब्ध होगी। साथ ही उन्होंने बस स्टेशनों एवं बसों की साफ-सफाई के विशेष निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here