प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में झांसी में होगी रामधुन यात्रा, दस हजार से अधिक लोग होंगे शामिल 

0
335

झांसी, 17 जनवरी। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में झांसी में बुंदेलखंड कांवड़ यात्रा समिति 18 जनवरी को रामधुन यात्रा का आयोजन करेगी। यह यात्रा दोपहर बारह बजे बाहर लक्ष्मी गेट स्थित काली मंदिर से शुरू होकर मुरली मनोहर मंदिर, बड़ा बाजार, मानिक चौक, सराफा बाजार, गंदीगर टपरा, कोतवाली, पंचकुइयां, खंडेराव गेट, आशिक चौराहा से होकर श्री राम जानकी मंदिर पर संपन्न होगी।

यात्रा के संयोजक संजीव श्रृंगीऋषि ने बताया कि इस यात्रा में लगभग 10 से 15 हजार रामभक्त झांसी की सड़कों पर रामधुन गाते हुए निकलेंगे। यात्रा में अयोध्या में बने राम मंदिर का मॉडल रथ पर रहेगा और हरियाणा के हिसार से मंगाए गए 10 फ़ीट के बड़े हनुमान जी यात्रा का आकर्षण बनेंगे। यात्रा में सभी मंदिरोंके महंत और पीठाधीश्वर आगे-आगे चलेंगे। राम मंदिर मॉडल के समीप लगभग 100 संत मन्त्र उच्चारण के साथ चलेंगे। बच्चे बाल हनुमान, सुग्रीव, अंगद के स्वरुप में मुगदर गदा लेकर शामिल होंगे। डीजे की धुन पर गायक रामधुन गाते हुए चलेंगे और उनके साथ इस्कॉन मंदिर की टोली शामिल होगी।

यात्रा संयोजक संजीव श्रृंगीऋषि ने बताया कि 22 जनवरी को सब लोग अयोध्या नहीं आ सकते इसलिए 18 जनवरी को सभी लोग झांसी में रामधुन यात्रा कर इसे ही अयोध्या जैसा बनाने का काम करेंगे। यात्रा में रामभक्त पुरुष और महिलाएं बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे, जिसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here