कानपुर में मेट्रो कार्य के चलते बुधवार से बदला रूट

0
1773

कानपुर, 28 जून। जनपद के नौबस्ता हमीरपुर रोड पर भारी वाहनों के लिए नो एंट्री शुरू हो रही है। शहर में चल रहे मेट्रो के निर्माण कार्य और आगामी त्योहारों के मद्देनजर नौबस्ता से घाटमपुर रोड मौजूदा ट्रैफिक के लोड को कम करने के लिए ट्रैफिक विभाग ने कवायद की है। अभी यह प्रयास प्रयोग के तौर पर किया जा रहा है, सफ़ल होने पर स्थाई रूप से लागू किया जाएगा। इस परिवर्तन को सफ़ल बनाने के लिए ट्रैफ़िक विभाग ने शहर वासियों से सहयोग की अपील भी की है।

इसलिए किया गया रूट डायवर्जन

मेट्रो निर्माण कार्य चलने के कारण घाटमपुर से लेकर नौबस्ता तक भारी वाहनों के आवागमन के कारण जाम की स्थति बनी रहती है एवं सड़क दुर्घटना होती रहती हैं। जिस कारण जनहानि हो रही है। अभी वर्तमान में कई त्योहार भी आने वाले हैं, जिससे सड़क पर आम दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़ रहेगी। इसको देखते हुए प्रयोग के तौर पर निम्न प्रकार का यातायात डायवर्जन किया जा रहा है।

यह किया गया है परिवर्तन

हमीरपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहन कस्बा विधनू से पहले किसान नगर नहर से बॉये मुड़कर किसान नगर होते हुये कानपुर देहात व अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
वहीं रमईपुर से कोई भी भारी वाहन कानपुर नगर की तरफ नही आ सकेंगे ऐसे भारी वाहन रमईपुर से वाया मुड़कर किसान नगर एवं घाटमपुर होते हुये अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

इसी तरह नौबस्ता चौराहा से कोई भी भारी वाहन हमीरपुर रोड से रमईपुर, घाटमपुर हमीरपुर की तरफ नही जा सकेंगे ऐसे सभी भारी वाहन भौती से किसान नगर, रायपुर, गजनेर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here