एयरपोर्ट की तर्ज पर बन रहे रेलवे स्टेशन प्रधानमंत्री ने 600 स्टेशनों के किया शिलान्यास

0
1208

कानपुर देहात, 26 फरवरी । देश के प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात सहित पूरे देश में लोगों को बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने सोमवार को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से कानपुर देहात सहित पूरे देश में करीब 1500 आरओबी और आरयूबी का शिलायंस और लोकार्पण करने के साथ ही 525 अमृत स्टेशन का शिलायांस किया है।

उन्होंने जनपद कानपुर देहात में रूरा कस्बे में रेलवे अंडर पास और पुखरायां रेलवे स्टेशन को अमृत बनाने को लेकर वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया है। जिसको लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन जनपद में भी किया गया और भाजपा के विद्यायक और मंत्री इस दौरान वहां मौजूद रहे ।
जनपद कानपुर देहात के रूरा कस्बे में लोगो को सहूलियत देने को लेकर सरकार के द्वारा एक नए अंडर पास के निर्माण की तैयारी की जा रही है। साथ ही कानपुर देहात के मुख्य कस्बा पुखरायां स्थित रेलवे स्टेशन को अमृत स्टेशन बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसकी आधार शिला देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार कक वर्चुअल माध्यम से रखी। पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से लोगो को यह सौगात सौंपी। जिसको लेकर लोगो में खुशी देखने को मिली। इस आयोजन के दौरान मंत्री राकेश सचान ने भी पुखरायां स्टेशन पर मौजूद रहे । उन्होंने बताया कि अमृत भारत योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री जी ने पुखरायां स्टेशन के कायाकल्प के लिए भी सात करोड़ से अधिक का बजट दिया है। साथी ही पूरे देश मे 19 हजार करोड़ का बजट है । जिस तरह से एयरपोर्ट हैं उसी तरह से रेलवे स्टेशनों के भी कायाकल्प करने की मंशा है जिसपर कार्य किया जा रहा है। प्रदेश के 600 से अधिक स्टेशनों के शिलान्यास किया गया है। जिसके लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here