शाम तक सजेगा कई प्रत्याशियों के सर ताज

0
509

कानपुर देहात, 13 मई । कानपुर देहात में 13 नगर निकायों के मतदान के बाद अकबरपुर डिग्री कालेज में सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा में मतगणना शुरू हो गई है। 61 टेबिलों पर होने वाली मतगणना में 750 कर्मियों की ड्य्टी लगाई गई है। इसमें अध्यक्ष व सभासद पदों के लिए चुनावी समय में उतरे 1250 दावेदारों के भाग्य का फैसला होगा।

बताते चलें कि जिले की दो नगर पालिका परिषदों व 11 नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद 13 व सभासद पद के 190 पदों के लिए गुरुवार को मतदान संपन्न हो चुका है। इन नगर निकायों में अध्यक्ष पद के 146 व सभासद पद के लिए 1060 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत चेयरमैन व सदस्यों की मतगणना एक साथ हो रही है।

नगर पालिका पुखरायां में सर्वाधिक 12 टेबिल पर व झींझक में 6 टेबिल पर मतों की गिनती हो रही है। जबकि नगर पंचायत अकबरपुर में 8 , रनियां में 6, रसूलाबाद में 5, रूरा, राजपुर व मूसानगर में 4-4, सिकंदरा व कंचौसी में 3-3 व अमरौधा , शिवली, डेरापुर में 2-2 टेबिलों पर मतों की गिनती हो रही ह

मतदाताओं की संख्या कम होने के कारण सबसे पहले डेरापुर व अमरौधा नगर पंचायतों के परिणाम लोगों के सामने आएंगें। जबकि पुखरायां, अकबरपुर व रनियां की गिनती सबसे अधिक देर तक चलेगी। एक टेबिल पर अध्यक्ष पद के लिए 4 व सभासद के लिए 4 गणना कर्मी मौजूद रहेंगे।

 

रिपोर्ट : अवनीश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here