केन नदी की अविरल धारा में बढ़ रही गंदगी को समाप्त करने के लिए हुई महाआरती

0
139

बांदा, 27 दिसम्बर। बांदा नगर क्षेत्र अंतर्गत केन नदी घाट पर केन जल महाआरती का कार्यक्रम विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में हमेशा की भांति विधि विधान के साथ बुधवार को संपन्न किया गया। इस दौरान आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ यहाँ लगी रही।

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने जानकारी दी की यह कार्यक्रम विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में आयोजित किया जाता है जोकि निरंतर कई वर्षो से किया जा रहा है। मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने आगे बताया कि केन जल आरती में श्रद्धालु लोग धीरे धीरे बढ़ रहे हैं तथा केन जल के हितों को समझ रहे हैं। केन जल की महाआरती में तमाम लोग उपस्थित रहे जहां मौके पर मौजूद जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने नदी की अविरल धारा में अवरोध और गंदगी को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि केन जल की अविरल धारा काफी प्रभावित हुई है जिसके अंतर्गत पानी के बहाव तथा उसके तेज में गिरावट देखने को मिल रही है जोकि काफी चिंताजनक बात है।
शासन प्रशासन से लगातार समिति मांग कर रही है कि केन जल को संरक्षित करने तथा उसको स्वच्छ रखने में अपना ध्यान केन्द्रित करें क्युकी जनपद की यह नदी सभी का हित करती है जिससे लोग रोजाना ही अपनी प्यास बुझाते हैं तथा दिनचर्या में स्तेमाल करते हैं। वहीं गंदगी को लेकर जिलाध्यक्ष ने कहा कि नदी में कुछ गंदे नालों का पानी भी आता है जिससे लोग भविष्य में गंदा पानी पीने को मजबूर होंगे इसलिए समिति सभी से अपील करती है कि नदी में कोई भी गंदगी न डाले और जिला प्रशासन से मांग करती है कि इन गंदे नालों का कोई अन्य उपाय किया जाए जिससे नदी में गंदगी प्रवाहित न हो। इस दौरान केन जल महा आरती में जिला अध्यक्ष अधिवक्ता प्रकोष्ठ दीपक शुक्ला जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव रक्षा समिति राजेंद्र कुमार मिश्रा जिला सह प्रभारी आलोक कुमार निगम कमलेश सम्राट पैलेस रवि सिंह तमाम पदाधिकारी लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here