लूट की चांदी के साथ पकड़े गए इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह, सीओ बनने से पहला लगा ग्रहण

0
1624

कानपुर देहात, 09 जून। जनपद के भोगनीपुर थानाप्रभारी अजय पाल सिंह पदोन्नत होकर क्षेत्राधिकारी बनने वाले थे, लेकिन उससे पहले शुक्रवार को वो लूट की 50 किलो चांदी के साथ गिरफ्तार कर लिए गए। अब इंस्पेक्टर का सीओ बनने का सपना पूरा होने से पूर्व टूटता हुआ नजर आ रहा है। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर उनकी की बर्खास्तगी भी हो सकती है। फिलहाल एडीजी कानपुर जोन ने थाना प्रभारी अजय पाल सिंह समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

सीओ बनने से पहले लूटकांड में पकड़े गए इंस्पेक्टर

इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह कानपुर देहात जनपद में तैनात है। यहां भी कई जगह तैनाती के बाद इन दिनों वह भोगनीपुर थाना प्रभारी का चार्ज संभाल रहे थे। वरिष्ठता के चलते ही जल्द उनकी पदोन्नति क्षेत्राधिकारी के पद पर होनी वाली थी। इसके पहले ही इनका यह सपना लगभग टूट गया है और वो एक सर्राफा व्यापारी से बड़ी लूटकांड की घटना का लगभग 40 लाख की चांदी के साथ पकड़े गए हैं। सरकारी आवास में बने उनके कमरे से 50 किलो चांदी बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक बीबीटीएस मूर्ति ने बताया कि इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह वरिष्ठ पुलिस कर्मियों की सूची में शामिल हैं। उनका जल्द ही प्रमोशन होने वाला था। विभागीय जांच के बाद अब उन पर आगे का निर्णय तय होगा।

कानपुर में भी रहे थे तैनात
इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह जनपद कानपुर नगर में भी तैनात रहे चुके हैं। इस दौरान वह कई थानों में प्रभारी रहें। उन्होंने बिधनू, सचेंडी, गोविंद नगर, काकादेव और बिठूर जैसे थानों के चार्ज संभाल चुके हैं।

ज्ञात हो कि बांदा में रहने वाले सर्राफा व्यपारी मनीष सोनी के साथ औरेया जनपद में बीती छह जून को 50 किलो चांदी की लूट हो गई थी। लूट की चांदी की लगभग कीमत 40 लाख बताई जा रही है। इस लूट की जानकारी के बाद औरैया पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने स्वयं इसकी जांच शुरू की। जिस पर उनको सुराग मिला कि लूट की चांदी कानपुर देहात में है। इसको लेकर जब जनपद के पुलिस अधिकारी से उन्होंने बात की तो दोनों जनपद के पुलिस अधीक्षक ने मिलकर भोगनीपुर थाने में तैनात इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह के कमरे में छापा मारा। इस दौरान को वहां से लूट की गई चांदी बरामद हो गई।

पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति ने तत्काल इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह और दारोगा चिन्तन कौशिक शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इंस्पेक्टर का कारखास सिपाही रामशंकर यादव फरार हो गया है। औरैया पुलिस ने दोनों पुलिसकर्मियों को अपनी हिरासत में ले लिया है। वहीं फरार हेडकांस्टेबल की तलाश शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here