सीएम योगी ने वाहन स्वामियों को दिया बड़ा तोहफा,पांच साल के ट्रैफिक चालान निरस्त,

0
1164

उप्र के सभी वाहनों पर व्यवस्था लागू होने से लोगों को मिली बड़ी राहत

राज्य ब्यूरो संवाददाता

लखनऊ, 09 जून। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के निजी और कामर्शियल वाहन स्वामियों को बड़ा तोहफा दिया है।यूपी में लंबे समय से वाहन चालान का भुगतान न करने वाले वाहन मालिकों को रियायत देते हुए उनका चालान निरस्त कर दिया है।इससे यूपी के लाखों वाहन मालिकों ने राहत की सांस ली है।यह उन वाहन चालकों के लिए अच्छी खबरी है,जिनके अलग-अलग ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन में चालान कटे थे। 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 के बीच चालान काटे गये हैं।ये सभी चालान निरस्त कर दिए गए हैं। साथ ही जो विभिन्न न्यायालयों में लंबित है। यह सभी वाहनों पर लागू होते हैं।

शासन की ओर से इस संबंध में निर्देश सभी संभागीय परिवहन कार्यालयों में भेज दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि न्यायालय में लंबित चालान की सूची प्राप्त कर ई चालान पोर्टल से इसे हटा दिया जाए। आदेश के मुताबिक एक जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 की अवधि में काटे गए चालानों को निरस्त किया जा रहा है।

परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने सभी संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि न्यायालय में उपसमित वादों की सूची प्राप्त कर इन चालानों को पोर्टल से डिलीट कर दिए जाएं।उत्तर प्रदेश अध्यादेश संख्या 2 जून 2023 के माध्यम से यह व्यवस्था लागू की गई है कि पुराने लंबित चालान निरस्त करा दिए जाएं।बता दें कि नोएडा में किसान इस तरह से चालान को निरस्त करने की मांग करते हुए धरना दे रहे थे। इससे पूरे उत्तर प्रदेश में करोड़ों लोगों के चालान माफ होने का रास्ता साफ हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here