गरीब-वंचितों को स्वस्थ एवं शिक्षा उपलब्ध कराना मेरी प्राथमिकता : डॉ. लोकेश एम

0
894

कानपुर, 03 जून । सरकार की समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन कराना, सभी पात्र लोगों को उसका लाभ दिलाना, जन समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण कराना हमारा उद्देश्य है।यह बातें नवागत मण्डलायुक्त डॉ0 लोकेश एम ने शनिवार को सर्किट हाउस के सभागार में मीडिया को संबोधित करते हुए कही।

 

उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना है, जिसके लिए मण्डल के जितने भी सी0एच0सी0, पी0एच0सी0, हेल्थ वेलनेस सेंटर है उसमें जो लोग अपना इलाज कराने आते हैं उनको गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाना। दूसरी प्राथमिकता शिक्षा के क्षेत्र में जो भी बच्चे शिक्षा ग्रहण करने से वंचित हैं, वह स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, ऐसे बच्चों को चिन्हित करा कर उनको स्कूल भेजकर शिक्षा ग्रहण कराना तथा स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए स्कूलों का भ्रमण किया जाएगा, शिक्षकों को मोटीवेट किया जाएगा तथा विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। कायाकल्प के कार्यों का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन कराया जाएगा। तीसरी प्राथमिकता शहर को साफ-सुथरा रखना, शहर की सुंदरता बढ़ाना इसके लिए नगर निगम के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा।
इसके साथ ही शहर की जो भी समस्याएं हैं उनका अध्ययन कर संबंधित विभागों से समन्वय कर चरणबद्ध तरीके से उन समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here