इनर वील क्लब ने किया कार ट्रेजर हंट का आयोजन, डॉक्टर उर्वशी मित्तल विजेताओं को किया सम्मानित

0
1213
इनर वील क्लब ने किया कार ट्रेजर हंट का आयोजन, डॉक्टर उर्वशी मित्तल विजेताओं को किया सम्मानित

दिल्ली (संवाद सूत्र )। इनर व्हील क्लब दिल्ली सिविल लाइंस द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जिसे क्लब ने कार ट्रेजर हंट का नाम दिया इस कार्यक्रम में दिल्ली समेत आसपास की कई राज्यों से महिलाओं ने शिरकत की। आम तौर पर इनर व्हील क्लब के कार्यक्रमों में क्लब के लोग ही मौजूद रहते है पर इस बार क्लब ने आउट साइडर को भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनाया जिसमे सैकड़ो लोगों ने हिस्सा लिया और संडे को फंडे बनाया। इसको सफल बनाने में क्लब अध्यक्षा मधुलिका भार्गव, रेनू गुप्ता, रुचिका गुप्ता, रेनू ग्रोवर, संतोष, ऐश्वर्य, मिली, साधना, सपना शशि का बड़ा योगदान है।

 

डिस्ट्रिक 301 चेयरमैन उर्वशी मित्तल ने दिखाई हरी झंडी

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उर्वशी मित्तल ने कार्यक्रम की शुरुआत में मोटिवेशनल स्पीच दे पर लोगों का उत्साह बढ़ाया और उसके बाद हरी झंडी दिखाकर गाड़ियों को आगे की ओर रवाना किया इसके साथ ही उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।

क्या हैं कार ट्रेजर हंट के मायने

कार्यक्रम की शुरुआत सिविल लाइन यमुना लॉज से हुई जहां उर्वशी मित्तल ने हरी झंडी और तिरंगा दिखा गाड़ियों को रवाना किया कार्यक्रम में लोगों को कई टास्क फॉलो करते हुए वापस आना था क्लब द्वारा दिए गए रूठ पर 11 पॉइंट बनाए गए थे जहां वोलेंटर पार्टिस्पेट कर रहे लोगों को क्लू दे रहे थे इसके बाद सभी गाड़ियों ने अपने तय रूठ पर आगे बढ़ते हुए बड़े ही आनंद के साथ इस कार ट्रेजर हंट को इंजॉय किया। इसकी विजेता इनर व्हील क्लब से उमंग सैकेंड प्राइस दिल्ली के ही क्लब से रायसिना हिल्स और तीसरा पुरुस्कार दिल्ली क्लब से रोहिणी ने हासिल किया।

क्या है इनर वील क्लब का मकसद

इनर व्हील क्लब एक ऐसी संस्था है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर का काम करती है और महिलाओं की आवाज़ को बुलंद करने का भरसक प्रयास करती है महिलाओं के द्वार बनाई यह संस्था देश विदेश में महिलाओं की आवाज़ को उठाने में लगी है इसके साथ ही कई सामाजिक कार्य ऐसे हैं जो इस संस्था द्वारा समाज के हित में किया जा रहे हैं।

कौन है फ्लास्क लेडी के नाम से मशहूर डाक्टर उर्वशी मित्तल?

पेशे से डॉक्टर उर्वशी मित्तल एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो मौजूदा समय में इनर वील क्लब के साथ जुड़कर समाज कल्याण के कई कार्य कर रही हैं इसके साथ ही हम उन्हें हिंदुस्तान में फ्लास्क लेडी के नाम से जाना जाता है जो धरती से प्लास्टिक को खत्म करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here