उद्घोष 23 के दौरान हुई अप्रिय घटना पर आईआईटी कानपुर का बयान

0
1253
उद्घोष 23 के दौरान हुई अप्रिय घटना पर आईआईटी कानपुर का बयान

कानपुर, 09 अक्टूबर। उद्घोष 23 के दौरान हुई मारपीट को लेकर आईआईटी कानपुर ने अपना पक्ष रखा है। आईआईटी प्रसाशन ने विवाद में शामिल संबंधित टीमों को आगे भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।

प्रेस नोट जारी करते हुए आईआईटी ने कहा है की यह हमारे ध्यान में आया है कि आईआईटी कानपुर के वार्षिक खेल उत्सव उद्घोष ’23 के दौरान भाग लेने वाले दो संस्थानों की टीमों के बीच विवाद की घटना घटी। यह त्योहार के लोकाचार के बिल्कुल खिलाफ है और खेल भावना का अनुचित प्रदर्शन है। इस संबंध में पहले ही सख्त कार्रवाई की जा चुकी है और संबंधित टीमों को आगे भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसके अलावा, संबंधित संस्थानों को भी सूचित किया गया है और भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए अपने स्तर पर उचित कार्रवाई करने की सलाह दी गई है। हम खेल भावना के मूल्यों को दृढ़ता से कायम रखते हैं और छात्रों और प्रतिभागियों के बीच सकारात्मक और अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।

उदघोष ’23 में 2,200 खेल प्रेमियों की उल्लेखनीय भागीदारी देखी गई, जिनमें से 2,050 बाहरी संस्थानों से थे, जो पूरे भारत के लगभग 36 कॉलेजों का प्रतिनिधित्व करते थे। विजयी रूप से संपन्न हुए तीन दिवसीय आयोजन के दौरान 17 अलग-अलग खेल विधाओं में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here