मथुरा में पटरी से उतरकर प्लेटफार्म पर दौड़ी ईएमयू, मची भगदड़

0
1014
EMU derails and runs on platform in Mathura, stampede ensues

मथुरा, 27 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन में मंगलवार देर रात उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया जब शकूरबस्ती-नई दिल्ली-मथुरा शटल ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई। गनीमत यह रही कि जिस समय ट्रेन का इंजन प्लेटफार्म पर चढ़ा उस समय प्लेटफार्म पर बैठी और खड़ी सवारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

मथुरा जंक्शन में मंगलवार रात करीब 10.55 बजे लोको पायलट ईएमयू इंजन को बंद कर गाड़ी खड़ी कर रहा था। इसी दौरान किसी कारणवश इंजन ने रफ्तार पकड़ ली और ट्रेन स्टॉपर को तोड़ती हुई प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी। प्लेटफार्म पर इंजन को चढ़ता देख प्लेटफार्म पर बैठे और खड़े लोग भाग निकले, लेकिन उनका सामान ट्रेन इंजन के नीचे दब गया। इस हादसे में बड़ी बात यह रही कि प्लेटफार्म पर ट्रेन इंजन के चढ़ने की कुछ दूरी पर ओएचई लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे इंजन टकरा गया और क्षतिग्रस्त होकर रुक गया। अगर बिजली का पोल नही होता तो ट्रेन कहां तक प्लेटफार्म पर दौड़ती और कितने लोग इसकी चपेट में आते इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। फिलहाल कोई जनहानि न होने पर रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली और हादसे के कारणों की जांच में जुट गए है।

स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर प्लेटफार्म नंबर-2 की ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त होने से कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। जब तक लाइन सप्लाई ठीक नहीं हो रही है तब तक ट्रेनों को दूसरे प्लेटफार्म से संचालित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here