जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर ईडी ने छापेमारी की, दस्तावेज खंगाले जा रहे

0
110

कानपुर, 07 मार्च । उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब दावा है कि प्रवर्तन निदेशालय उनके घर पहुंच गया है। जानकारी के मुताबिक कानपुर में उनके आवास पर स्थानीय पुलिस पहुंची. पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि इरफान सोलंकी के घर प्रवर्तन निदेशालय का छापा पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के जाजमऊ वाले घर पर आज सुबह तड़के करीब पांच बजे ईडी की टीम पहुंच गई। इरफान सोलंकी के साथ उनके भाई और अन्य रिश्तेदारों के घर पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है। टीम ने सभी के मोबाइल जब्‍त कर लिए गए हैं और जांच जारी है।

इरफान सोलंकी के ठिकानों पर छापेमारी
ईडी के अधिकारियों की टीम आज सुबह-सुबह छह गाड़ियों में इरफान सोलंकी के घर पहुंची, जहां परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ व अन्य छानबीन की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक ईडी इरफान सोलंकी की बेनामी संपत्ति को लेकर जांच कर रही है. हालांकि अभी इस मामले में और ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

उल्लेखनीय है क‍ि इरफान सोलंकी इस समय यूपी की महाराजगंज जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 14 मार्च को आगजनी और आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में फैसला आना है। सपा विधायक पर कानपुर में जाजमऊ की डिफेंस कॉलोनी की नजीर फातिमा के घर आगजनी करने का आरोप है। पीड़िता ने सोलंकी पर जमीन कब्जाने के लिए घर में आग लगाने का आरोप लगाया है।

मामला सामने आने के बाद दिसंबर 2022 में इरफान सोलंकी को जेल भेज दिया गया था हालांकि इरफान सोलंकी ने खुद को निर्दोष बताते हुए उन्हें फंसाने का आरोप लगाया है। सपा विधायक इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। साल 2011 में भी उन पर आईएएस अधिकारी ऋतु महेश्वरी से दुर्व्यवहार का आरोप लगा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here