भाजपा देश को विनाश की तरफ ले जा रही : प्रो. रामगोपाल यादव

0
1657

– सपा का दो दिवसीय समाजवादी प्रशिक्षण शिविर नैमिषारण्य सीतापुर में प्रारम्भ

सीतापुर, 09 जून। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सन् 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बूथ, सेक्टर से लेकर जिला के कार्यकर्ताओं को पार्टी की रणनीति से परिचित कराने और पार्टी की नीतियों के बारे में जानकारी देने के लिए आज से दो दिवसीय समाजवादी प्रशिक्षण शिविर नैमिषारण्य सीतापुर में प्रारम्भ हुआ। नैमिष में कल अखिलेश यादव का सम्बोधन होगा। आज प्रो0 रामगोपाल यादव जी द्वारा ध्वज फहराकर शिविर का शुभारम्भ किया।

 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने नैमिषारण्य में आयोजित कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए पहले सीतापुर के पुराने समाजवादियों का स्मरण करते हुए नमन किया और कहा कि समाजवादियों का इतिहास बहुत पुराना और शानदार रहा है। आज की पीढ़ी को अपने नेताओं के संघर्ष और स्वर्णिम अतीत को जानना चाहिए। तभी स्वर्णिम भविष्य बनेगा। आजादी की लड़ाई में समाजवादियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। एक समय देश में बड़े-बड़े समाजवादी नेता थे। महाराष्ट्र, कर्नाटक, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश से बड़े-बड़े समाजवादी नेता रहे।

श्री यादव ने कहा कि राजनीतिक परिस्थितियां बदलती रहती हैं। एक समय देश में इंदिरा जी का एक छत्र राज्य था। लेकिन जनता ने मन बना दिया तो कांग्रेस का सफाया हो गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा देश को विनाश की तरफ ले जा रही है। समाज को तोड़ने का काम कर रही है। देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है। नैमिषारण्य में समाजवादी पार्टी का प्रशिक्षण शिविर का संदेश है असुरों का विनाश होगा। भाजपा असुर है। यह शिविर उसके विनाश के शस्त्र के रूप में काम करेगा।

प्रो0 रामगोपाल यादव ने कहा कि राज्य में कानून नाम की चीज नहीं बची है। उत्तर प्रदेश में अन्याय की पराकाष्ठा हो गयी है। भाजपा जैसे आयी थी वैसे ही पतन की तरफ जाएगी। जनता ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का बना लिया है, भाजपा कहीं दिखायी नहीं देगी। जनविरोधी भाजपा नीतियों के खिलाफ देश में आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार में भाजपा हारने जा रही है। भाजपा उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत झोंकेगी और साजिश करेगी। सपा कार्यकर्ता मजबूत बूथ प्रबंधन के जरिये प्रदेश से इन्हें बाहर करने का काम करें।

प्रमुख महासचिव ने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए कोई भी षड़यंत्र कर सकती है। वह सपा की राह रोकने के लिए हमारे मतदाताओं के नाम तक सूची से कटवा सकती है। इसलिए कार्यकर्ता मतदाता सूची में नाम शामिल कराएं और उनकी निगरानी करते रहें।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में पुलिस के कुछ अधिकारी संगठित अपराधियों से बड़े अपराधी हो गए हैं। जिस तरह से पुलिस कस्टडी में हत्याएं हो रही हैं, लोग कह रहे हैं कि ये हत्याएं योजनाबद्ध तरीके से पुलिस के इशारे पर हो रही है।

राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र है ऐसे शिविर सभी जनपदों में होंगे। भाजपाई इस पर दुष्प्रचार करते है जबकि समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। उन्होंने एकजुट होकर 2024 के चुनाव तैयारी करने पर बल दिया।
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह विफल है। समाजवादी पार्टी संगठन को पूरी तरह मजबूत करके 2024 के चुनाव में भाजपा को हराना है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में हर वर्ग परेशान, कानून व्यवस्था ध्वस्त है। पुलिस हिरासत में मौतें हो रही है। भ्रष्टाचार चरम पर है।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव लालजी वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ों और दलितों का हिस्सा हड़प रही है। नौकरियों में भाजपा नियमानुसार आरक्षण नहीं दे रही है। समाज के सभी जातियों को हक और सम्मान देने के लिए जातीय जनगणना जरूरी है। सभी जातियों के सही आकड़ें होना आवश्यक है। उनकी आर्थिक स्थिति, नौकरियों में उनकी संख्या सभी का आकड़ा होगा तभी उनका उत्थान किया जा सकेगा। जातीय जनगणना के मामले को जन-जन तक पहुंचाना है।

समाजवादी के प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन पूर्व मंत्री नरेन्द्र वर्मा ने स्वागत भाषण किया। राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज, स्वामी प्रसाद मौर्य पूर्व मंत्री एवं राम अचल राजभर, प्रो0 सुधीर पंवार, जूही सिंह, राजीव निगम ने अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here