निषाद पार्टी ने प्रयागराज की लोकसभा सीटों पर जीत की बनाई रणनीति : डॉ संजय निषाद

0
1079

– महाराजा गुह्यराज निषाद के किले में मस्जिद को मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेंगे संजय निषाद

लखनऊ, 14 जून। निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं उप्र सरकार में मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने जनपद प्रयागराज की जिला कमेटी की समीक्षा बैठक की। श्री निषाद ने बताया कि बैठक में भिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई है। आगामी लोकसभा चुनाव में जनपद की दोनों सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित कराने के लिए रणनीति बनाई गई।

उन्होंने कहा कि बैठक में महाराजा गुह्यराज निषाद के किले के सौंदर्यीकरण, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम और उनके आत्मबाल सखा निषाद राज की 56 फीट की प्रतिमा, निषाद राज पार्क एवं निषाद राज ऑडिटोरियम बनाने को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

किले में मस्जिद का उठा मुद्दा
उन्होंने बताया कि बैठक में जिला कमेटी द्वारा निषाद राज किले पर अवैध अतिक्रमण कर बनाई गई मस्जिद का मुद्दा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रमुखता से उठाया गया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में मस्जिद के मुद्दे पर रोष व्याप्त है। मछुआ समाज के गौरवशाली इतिहास का मजाक उड़ाया जा रहा है। जब त्रेता में प्रभु श्री राम जी और महाराजा गुह्यराज निषाद का मित्रता मिलन जगजाहिर है। त्रेता में तो मुस्लिम समाज तो था नहीं, मस्जिद नहीं थी। वहां पर महाराज गुह्यराज निषाद का भव्य किला था। निषाद राज किला मछुआ समाज समेत हिन्दू की आस्था का केंद्र है। अब अचानक मस्जिद आ जाना वहां पर हमारे समाज की भावनाओं से खिलवाड़ हो रहा है। ऐसे में अब अचानक वहां मस्जिद का आ जाना निषाद समेत मछुआ समाज का उपहास उड़ाने जैसा प्रतीत होता है।

डॉ संजय निषाद ने कहा निषाद संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी। निषाद संस्कृति और विरासत से खिलवाड़ करने की चेष्टा कोई भी ना करें। उन्होंने बताया कि मस्जिद के मुद्दे को लेकर जिला कमेटी ने उन्हें ज्ञापन सौंपा है, जिसको वह जल्दी प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री से मुलाकात कर निषाद समाज के साथ किये जा रहे एक वर्ग विशेष द्वारा खिलवाड़ को अवगत कराएगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here