यूपी विधान परिषद उपचुनाव के लिए दारा सिंह चौहान ने दाखि‍ल क‍िया नामांकन,सीएम योगी रहे मौजूद

0
582

लखनऊ, 18 जनवरी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल कि‍या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

नामांकन के दाखिल करने के बाद दारा सिंह चौहान ने कहा कि मैं आज अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित यहां मौजूद सभी लोगों का दिल से धन्यवाद देता हूं। भाजपा ने पिछड़े समाज पर जो भरोसा किया है उस बुनियाद पर मैं कहना चाहता हूं कि आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में 80 की 80 सीट जीतने का काम करेंगे।

बता दें कि डॉ. दिनेश शर्मा के इस्तीफा देने से रिक्त हुई विधान परिषद की सीट पर उपचुनाव 30 जनवरी को होगा। पहले मतदान 29 जनवरी को होना था। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का एतिहासिक समारोह की वजह से सार्वजनिक अवकाश के ऐलान के बाद निर्वाचन आयोग ने सोमवार को संशोधित चुनाव कार्यक्रम जारी क‍िया था। अब नाम वापसी 22 जनवरी के बजाय 23 जनवरी को होगी। डॉ. दिनेश शर्मा की एमएलसी सीट का कार्यकाल 30 जनवरी 2027 तक है।

नामांकन की अंतिम तिथि 18 जनवरी है। 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 23 जनवरी को नाम वापस लेने का अंतिम दिन है। मतदान 30 जनवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। इसी दिन शाम को पांच बजे से मतगणना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here